Saturday 23 December 2017

विदेशी मुद्रा - डिग्री


मेटाट्रेडर 4 - संकेतक विदेशी मुद्रा संकेतक ट्रेजर अलर्ट के साथ मूल्य डिग्री - मेटाट्रेडर के लिए सूचक 4 यह सूचक मौजूदा समय सीमा पर कीमत की नवीनतम स्थिति की मान डिग्री लिखेगा, और जब प्रवृत्ति स्थिति की स्थिति और स्थिति बदल दी गई, तो संकेतक एक चेतावनी देगा । मूल्य डिग्री इंडिकेटर खरीद या बिक्री निर्देश के लिए एक दिशा संकेतक नहीं है, लेकिन वर्तमान ट्रेडिंग टाइमफ़्रेम के लिए प्रवृत्ति स्थिति के अनुसार स्थिति, दिशा और स्थिति का एक उपाय। यदि डिग्री का सिद्धांत विदेशी मुद्रा चार्ट ट्रेडिंग टर्मिनल पर लागू होता है, तो मूल्य स्थिति को चार श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: gt 270 डिग्री से 310 डिग्री, सशक्त मंदी की स्थिति। जीटी 315 डिग्री से 360 डिग्री (0 डिग्री), मारीश की स्थिति है। gt 0 डिग्री से 45 डिग्री, बैलिश की स्थिति है। gt 50 डिग्री से 90 डिग्री, मजबूत बैलिश की स्थिति है। यह सूचक वर्तमान टाइमफ्रेम में मूल्य की नवीनतम स्थिति की मान डिग्री लिखेगा, और जब प्रवृत्ति स्थिति की स्थिति और स्थिति बदल दी गई थी, तो सूचक एक चेतावनी देगा। रंग सूचक का विवरण: गोल नीला, और तीर नीला, स्थिति का रुझान मजबूत बैलिश है। गोल नीला, और तीर एक्वा, स्टेटस ट्रेंड बुलिश कमजोर है गोल एक्वा, और तीर नीला, स्टेटस ट्रेंड बुलिश मजबूत है गोलाकार एक्वा, और तीर पीला, स्थिति प्रवृत्ति बेरहमी से शुरू होती है गोल पीला, और तीर एक्वा, स्टेटस ट्रेंड बुलिश को शुरू किया गया है। गोल पीले, और तीर लाल, स्थिति का रुझान मंदी की स्थिति मजबूत है। गोल लाल, और तीर पीला, स्थिति रुझान मंदीदार कमजोर है गोल लाल, और तीर लाल, स्थिति रुझान एक मजबूत मंदी है मौजूदा चार्ट टाइमफ्रेम पर प्रवृत्तियों को देखने में आसान बनाने के लिए, मैं सूचकांक PriceDegrees को टेम्प्लेट मूल्यएग्रेस्टेप्लेट के साथ लाता हूं। विदेशी मुद्रा इम के लिए किस तरह की डिग्री अगले साल कॉलेज में जा रही है और मुझे आश्चर्य है कि किस प्रकार की डिग्री के लिए उपयोग करना सबसे अच्छा है सीखना विदेशी मुद्रा आईएफ़ विदेशी मुद्रा में बहुत दिलचस्पी है और मैं जानना चाहता हूं कि इसके लिए सबसे अच्छी डिग्री क्या है। मैंने सोचा था कि वित्तीय इंजीनियरिंग काफी अच्छी है लेकिन मैं एक क्वालिटी नहीं बनना चाहता। मैं एक व्यापारी बनना चाहता हूं दरअसल, वित्तीय इंजीनियरिंग एक बुद्धिमान चुनाव होगी और आपको सबसे ज्यादा अफसोस नहीं होगा, भले ही आप बाद में एक व्यापारी बनने में दिलचस्पी रखते हों। Ive ने कुछ अच्छे महीने बिताए, इन सभी महत्वपूर्ण व्यापारिक रणनीतियों की मूल बातें की जो कि लोकप्रिय व्यापारिक पुस्तकें और साथ ही इस मंच पर प्रस्तुत की गई थीं। मेरा एकमात्र निष्कर्ष यह है कि उनमें से कुछ लाभकारी हो सकते हैं, उनमें से कोई भी कठोर जोखिम प्रबंधन की अनुमति नहीं देता है। यहां तक ​​कि जोखिम प्रबंधन पर स्प्रेडशीट और मिनी ट्यूटोरियल यहां तक ​​कि बहुत सटीक नहीं हैं। उनमें से सभी एक तरह से या किसी अन्य में शामिल हैं जो कि सर्वश्रेष्ठ प्रकार के लिए कोटलेट्स का एक रूप प्रदान करते हैं। इसका समाधान केवल आपके व्यापार पर अधिक नियंत्रण के बजाय मात्रात्मक तरीकों के लिए जाना है। मैं उस तरह से भी सोच रहा था उन्नत गणित और सामान में दिलचस्पी नहीं है क्योंकि मुझे केवल एक व्यापारी बनना है, लेकिन हाल ही में मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं चाहता हूं कि मैं खुद को वित्तीय इंजीनियरिंग का अध्ययन कर सकूं और यह अभी भी एक बेहतर व्यापारी बनने में मेरी सहायता करेगी और यह वही है जो मैं अब कर रहा हूं। नॉन-पैरामेट्री, मजबूत आंकड़े और कम्प्यूटेशनल फाइनेंस पर दसियों और दसियों पुस्तकों के माध्यम से जा रहा है। यह बेहद मदद करता है और मैं कभी भी किसी भी ब्लैकबॉक्स में वापस जाने की योजना नहीं करता, इस सूचक का उपयोग करता हूं, इन सेटिंग्स, इस पैटर्न आदि प्रकार के तरीकों के लिए देखो याद रखें कि यदि आप अपने यूनिवर्सिटी कॉलेज की लाइब्रेरी का दुरुपयोग करने के लिए वित्तीय इंजीनियरिंग का अध्ययन करना चुनते हैं, क्योंकि मुझे कम से कम कॉलेज में पढ़ाए गए कुछ सामान्य सामग्री का ध्यान है, खास तौर पर किसी व्यापारी को विशेष रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, जैसे मूल्य निर्धारण डेरिवेटिव और ऐसा। यह अभ्यस्त है इसके बारे में जानने के लिए चोट लगी है, लेकिन व्यापार में ज्यादा मदद न करें। लेकिन आप पुस्तकालय से पुस्तकों को उठा सकते हैं और अपनी इच्छानुसार कुछ भी पढ़ सकते हैं। महाविद्यालय में जाने का सबसे बड़ा लाभ है ... बहुत सारे किताबों तक पहुंच के लिए निःशुल्क। मुझे लगता है कि आप अनुमान लगा सकते हैं कि कौन सा सलाह सबसे व्यावहारिक है मनोविज्ञान में अपनी डिग्री प्राप्त करने से आपकी विदेशी मुद्रा रणनीति को एक पानी के रंग वर्ग के रूप में तेज करना होगा। आप को चोट लग सकती है और खुद को -400 पीआईपी ड्रॉडाउन के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है लेकिन मुझे लगता है कि मनोविज्ञान आपकी रणनीति को कुछ भी नहीं दे लेकिन तनाव प्रबंधन (जो मुझे लगता है कि सीखने में नुकसान नहीं हुआ)। सामान्य तौर पर वित्त के मनोवैज्ञानिक पहलुओं से संबंधित अध्ययन के कई क्षेत्र हैं। जबकि क्रशिंग संख्या और आपका एमक्यूएफ प्राप्त करना एक सिरदर्द की तरह लगता है कि किस अग्रणी वित्तीय पर एक नज़र डालें बस तुम्हारा से पहले पोस्ट देखें

No comments:

Post a Comment